सिर्फ एक IPL मैच से भी इतना पैसा कमा लेती है प्रीति जिंटा, जानकर उड़ जायेंगे होश !

IPL का ग्यारवाँ सीजन जारी है और सभी तरफ की टीमो के खिलाड़ी और उन टीमो के मालिक अपनी अपनी तरफ से जी जान लगाकर के लगे हुए है कि इस बार तो वो ही जीते। कई बड़े बड़े दिग्गजों की इज्जत तो कई बड़े बड़े दिग्गजों का पैसा भी दांव पर लगा हुआ है हर कोई अपने अपने तरीके से खेल रहा है और खेल में जीत रहा है तो कोई कभी हार भी रहा है लेकिन असली मजे तो टीमो के मालिको के है जो कुछ न कुछ तो जीत कर के घर ले जा ही रहे है….।

आज हम बात कर रहे है प्रीती जिंटा की जो कि आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन है और वो पिछले कई सीजन से अपनी टीम को लेकर के मैदान में आती रही है लेकिन सवाल ये भी उठता है कि प्रीती इन मैचो से कितना कुछ कमा लेती है?

सबसे पहले तो हम जान ले कि ये पैसा वो कमाती कहाँ से है? तो एक आईपीएल की टीम के पास कमाई  के दो सोर्स होते है एक तो प्राइस मनी और दूसरा होता एडवरटाइजिंग। अब प्राइज मनी तो निश्चित होती है और जब टीम जीत जाती है तो फिर वो मिलती है जबकि जब टीम हारे या जीते आपको एड्वर्ट्स का पैसा तो मिलता ही मिलता है और ये कमाई औसतन एक टीम की एक मैच के दौरान लगभग 15 करोड़ रूपये तक चली जाती है, जो एड्स आपको टीम की जर्सी बैट वगेरह पर लगे होते है।


साथ ही साथ कई कम्पनियां इन्हें स्पोंसर भी करती है ताकि अपना प्रचार हो सके मतलब कुल मिलाकर के चाहे टीम जीते या फिर हारे एक IPL टीम का मालिक एक मैच से करोड़ो रूपये तो लेकर के ही निकलता है आखिर खिलाड़ी खरीदने में भी कम इन्वेस्टमेंट नही होता है।

इस हिसाब से प्रीती जिंटा हर मैच में 20-25 करोड़ कमा लेती है, फिर क्रिकेटर्स को भी अपना प्राइस मनी देती है ….