ये है देश का सबसे ऊंचा कपल, पुरे परिवार का कद 26 फीट से ज्यादा… देखिये

आज हम आप को एक ऐसी जोड़ी से मिलवाने जा रहे हैं जो बाकि जोड़ियों से बहुत ही अलग और हटके हैं ।बता दे की ये जोड़ी दुनिया भर में जनि जाती हैं ,जिन्हे अपनी लमबाई की वजह से दुनिया भर में जाना जाता हैं और इन्हे देश की सबसे लम्बे पैट पत्नी के तोर पर भी जाना जाता हैं ।यहाँ तक की इनके बच्चो की भी हाइट बड़ी हैं ।परिवार में सबकी हाइट लम्बी होने की वजह से इस परिवार का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में लिखा गया हैं ।

ये परिवार पुणे की सटी पिंपरी का रहने वाला हैं और इस परिवार का को देश का सबसे लम्बा परिवार माना जाता है ।आप की जानकारी के लिए बता दे की इनके इस परिवार में कुल 4 सदस्य हैं और अगर इन्हे जोड़ दिया जाते तो इनकी कुल हाइट 26 इंच होती हैं ।

आप की जानकारी के लिए बता दे की इस परिवार के मुख्या शरद कुलकर्णी जिनकी उम्र 56 वर्ष हैं और इनकी लम्बाई 7 फीट 1.5 इंच है ।शरद की पत्नी का नाम संजोत कुलकर्णी हैं उनकी हाइट 6 इंच फीट 2.6 इंच लंबी हैं।सबसे चौकाने वाली बात तो ये हैं की इनकी दोनों बेटियों की भी 6 फिट हाइट हैं ।

शरद की बड़ी बेटी का नाम मुरूगा हैं और वह 26 वर्ष की हैं और उनकी हाइट 6.5 फिट हैं ।इनकी छोटी बेटी का नाम सान्या हैं जो की 20 साल की हैं और उनकी भी हाइट 6.2 फिट ही हैं । इस कपल का नामा भी लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में लिखा गया हैं ।

आप की जानकारी के लिए बता दे की शरद और संजोत ने साल 1989 में शादी की थी ।क्यूंकि सँजोत की हाइट काफी लम्बी हैं इस वजह से उस समय उनकी शादी नहीं हो पा रही थी तब एक बार उनकी दादी ने सब्जी खरीदते हुए शरद को देखा और उस समय वह तुरंत शरद के पास गयी और उनके आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया था ।

कुलकर्णी परिवार सबसे लम्बे कपल का नाम गिनीज बुक्स ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं