भारत की शान है ये 10 हजार करोड़ का महल, अंदर है सोने की दीवारें, चांदी का पलंग और सोने के नल… देखिये

राजस्थान में अपने महल और हवेलियों के लिए पूरे विश्व में फेमस है। इनकी भव्यता ऐसी की देखने के बाद नजर हटाने का मन न करे। यही कारण है कि शादी और बर्थडे पार्टियों के लिए बड़े-बड़े बिजनेसमैन इसे पहली पसंद मानते हैं।राजस्थान में ऐसे कई भवन और पैलेस हैं जो अपनी भव्यता के कारण रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। उन्हीं में से एक है जयपुर का राज पैलेस। भारत की शान है ये 10 हजार करोड़ का महल..

जयपुर के इस पैलेस में एक ऐसा भव्य सुइट तैयार किया जा रहा है जिसका किराया 48 लाख रुपए प्रतिदिन होगा। फिलहाल होटल के सबसे महंगे सुईट का किराया 7 लाख 20 हजार रुपए प्रतिदिन है।

इस सुइट में चार अपार्टमेंट हैं और पर्सनल एलिवेटर भी है।बेडरूम में चांदी के बेड और रेस्ट रूम में फेरारी कंपनी की ओर से बनाए गए सोने के खास नल लगाए गए हैं। दीवारों पर गोल्ड वर्क किया गया है। इसमें डाइनिंग एरिया से लेकर किचन सभी कुछ पर्सनलाइज्ड हैं।

पैलेस में पहुंचने पर मेहमान की शान में शाही रुक्के का पढ़ा जाना, हाथी-घोड़ों के लवाजमे और रेड कारपेट ट्रीटमेंट से मेहमान को खास होने का अहसास होता है। खास मेहमान नवाजी के लिए 25 मेंबर्स की टीम तैनात रहती है। मेहमानों के स्वागत के लिए स्पेशल शैम्पेन बाथ दिया जाता है।

जयपुर के राज पैलेस होटल ने दुनिया का लीडिंग बेस्ट हेरिटेज होटल अवॉर्ड 2012 जीता है। होटल को यह अवॉर्ड 12 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित ग्रांड फाइनल गाला सेरेमनी में दिया गया था।

वर्ल्ड ट्रैवल अवॉर्ड की कैटेगरी में इस होटल ने ऑस्कर ऑफ दी ग्लोबल ट्रैवल और टूरिज्म इंडस्ट्री का अवॉर्ड जीता है। वर्ल्ड ट्रेड अवॉर्ड की ओर से वर्ष 2011 में इस होटल के लिए वर्ल्ड के बेस्ट हेरिटेज होटल के लिए वोटिंग की गई।