टीम इण्डिया के इस पॉपुलर खिलाड़ी ने गरीबों में दान की अपनी करोड़ों की संपत्ति, आम आदमी बनकर गुजार रहा जिन्दगी..

हमने काफी बार ऐसा देखा होगा की अगर किसी नसान के पास नाम और सोहरत आ जाये तो वह किसी से ज्यादा बात नहीं करता और अपनी आवाज ुचि रखने का ही सोचता रहता हैं ,लेकिन बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं जो की पैसा नाम और इज्जत कमाने के बाद भी किसी और के सामने झुकने की हिम्मत रखते हैं ।ऐसे ही आज हम आप को भरतिया क्रिकेट टीम के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो की वैसे तो अब टीम से बाहर हैं लेकिन उन्होंने अपनी सम्पति गरीबो के नाम करदी हैं ।

दो विश्व खेलने वाल यिस खिलाड़ी ने भारत को दोनों बार अच्छे-खासे रन बनाकर दिए हैं.तो आइये जानते हैं कि कौन है वह खिलाड़ी जिसने अपनी संपत्ति को गरीबों में दान कर दिया है- टीम इण्डिया के इस खिलाड़ी ने की दान अपनी संपत्ति

गौतम गंभीर ने किया है सबसे ज्यादा चैरेटी का काम

अगर इस साल किसी खिलाड़ी ने नेक और ज्यादा चैरिटी का काम किया हैं तो वो हैं गौतम गंभीर ।जी हाँ भारतीय क्रिकेट टीम ओपनर रह चुके गौतम गंभीर ने इस साल सेनिको को सबसे ज्यादा दान दिया हैं । शाहरुख़ खान तो उनके फैन हो गए 

इस साल जहाँ दूसरे बड़े लोग अपने बैंक अकाउंट को भरने में लगे रहे तो वहीँ गंभीर ने चैरेटी की शुरुआत नक्सलियों के साथ लड़ते हुए शहीद हुए परिवारों की मदद से की थी.इसके अलावा इन्होने कश्मीर में शीद हुए एक पुलिस वाले की बेटी की शिक्षा के लिए काफी अब्दी रकम लगा दी ।

इसके बाद गौतम ने फिर से सेना के नाम पर प्रधानमंत्री कोष में बड़ी मदद की है. इसके अनुसार गंभीर ने इस साल अभी आधी से ज्यादा कमाई तो जरूरत मंद लोगो को दी हैं इस से भी बड़ी खबर इस साल की यह है कि गंभीर ने दिल्ली में गरीब लोगों के लिए एक मुफ्त रसोई भी शुरू की हैं. जहाँ क्रिकेटर्स अपने नाम के रेस्टोरेंट खोलते हैं वहीँ गंभीर खबरों में ना आकर गरीबों के लिए काम करते हैं.