अंबानी के घर में नौकर बनने के लिए भी देनी पड़ती है परीक्षा- जाने पूरी प्रोसेस !

मुकेश अम्बानी का नाम कौन नहीं जानता ! भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी फोर्बेस की 2017 की सूचि में 33वा स्थान मिला था ! अपने मसहूर लाइफस्टाइल के लिए भी मुकेश अम्बानी जाने जाते हैं ! अभी पिछले वर्ष ही जिओ को लांच करके उन्होंने टेलीकॉम सेक्टर में हलचल मचा दी,और जिसके कारण आज हम सस्ते इंटरनेट का लाभ उठा पा रहे हैं ! तो चलिए आज हम आपको मुकेश अम्बानी के घर “एंटीलिया ” के बारे में बताते हैं ,जो की भारत का सबसे महंगा घर है ,और उसमे नौकरों की जॉब पाने का का क्या तरीका है..

एंटिलिआ के निर्माण में लगभग 2 अरब डॉलर का खर्च आया था ! इस घर में एक सिनेमा थियेटर, बार, तीन हेलीपैड के अलावा सभी अत्याधुनिक सुख सुविधाएं मौजूद हैं। एंटिलिया में काम करने के लिये 600 कर्मचारियों की जरूरत होती है। मुकेश के घर में नौकरी पाने के लिए एक प्रकिर्या से होकर गुजरना पढता है ! इससे पहले आपको बता दें की मुकेश के घर में खाना बनाने के लिए ओबेराय होटल से शेफ आते हैं!

तो आइये अब आपको बताए हैं एंटीलिआ में चयन की प्रकिर्या ! एंटिलिआ में नौकरी के लिए मुकेश सबसे पहले अख़बारों में एक विज्ञप्ति छापते हैं,और उसके लिए आवेदन आते हैं ! इसके बाद उन्हें एक लिखित परीक्षा से गुजरना पड़ता है ! जो इस परीक्षा में पास होता है ,उसे योग्य समझा जाता है! जिसके बाद सिलेक्शन प्रोसेस में उसका चेकउप होता है! अगर कोई इंसान अनफिट पाया जाता है तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है अथवा जो परीक्षार्थी टेस्ट नहीं निकल पता उसे डायरेक्ट रिजेक्ट कर दिए जाता है !

आपको बता दे की मुकेश अम्बानी की एक बहुत ख़ास बात है! चाहे कोई उनका कोई भी कर्मचारी हो वे कभी किसी को नौकर नहीं समझते! हमेशा उनके साथ अपने परिवार के सदस्य जैसा ही बर्ताव होता है! वह अपने से छोटे हो या बड़े सबका एक सामान आदर करते है!